Josh App से पैसे कैसे कमाए (Step By Step Guide 2022)

आज की पोस्ट में, मैं आपको “Josh App Se Paise Kaise Kamaye, क्या हम जोश ऐप से पैसे कमा सकते हैं, जोश ऐप से पैसे कैसे कमा सकते हैं और जोश ऐप पैसे देते हैं” के बारे में बताने जा रहे है। तो अगर आप इसके बारे में जानना चाहते हैं तो आज ही के इस पोस्ट को पढ़ते रहें।

और जैसा कि आप सभी जानते हैं, भारत में टिकटॉक बंद होने के बाद 2020, बहुत सारे Short Video Plateform लॉन्च किए गए हैं, जैसे MX Taka Tak, Mitron App, Moj, Chingari आदि। जिसमें किसी भी सामग्री ने पैसे कमाने का कोई आधिकारिक तरीका प्रदान नहीं किया है।

Josh App Se Paise Kaise Kamaye in Hindi

लेकिन हम भारतीय हैं, कुछ जुगाड़ निकाल लेते हैं। तो चलिए बिना समय गवाए जोश ऐप से पैसे कैसे कमाए के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करते हैं।

Josh App Kya Hai

Josh एक बहुत ही popular online short video app है जहा पर आप अपने short video बना कर upload कर सकते है। यहाँ पर बहुत तरह की category है जैसे कि Entertainment, Funny, whatsapp-status, Viral Videos, Education etc.

इस app के सभी features लगभग Tik Tok जैसे ही है इस पर आप 15 सेकंड के वीडियो बना कर शेयर कर सकते है। इसके साथ यहाँ पर आपको बहुत सरे effect और filters भी मिलते है।

Josh App का वीडियो कैसे Download करें?

1 – Josh App से वीडियो Download करने के लिए, पहले अपना पसंदीदा वीडियो चुनें और खोलें।

2 – इसके बाद आपको टॉप राइट साइड कॉर्नर में “3 डॉट्स” का Icon दिखेगा और उस पर क्लिक करें।

3 – अब आपको उस 3 डॉट्स के Icon पर क्लिक करना है। जैसे ही आप 3 डॉट्स के Icon पर क्लिक करेंगे, आपके सामने 3 विकल्प खुलेंगे।

4 – इसमें से आपको “Download” का एक Icon दिखाई देगा और उस पर क्लिक करें। जैसे ही आप Download ऑप्शन पर क्लिक करेंगे, आपके फोन में वीडियो Download हो जाएगा।

Josh App Se Paise Kaise Kamaye

आपको बता दें कि जोश ऐप से पैसे कमाने का कोई आधिकारिक तरीका नहीं है। जिससे आप पैसे तो कमा सकते हैं, लेकिन फिर भी कई तरीके हैं। जिसके इस्तेमाल से आप Josh App से पैसे कमा सकते है. जो इस प्रकार है।

Promotion

जोश ऐप से पैसे कमाने का प्रमोशन सबसे अच्छा तरीका है। आप ब्रांड को प्रमोट करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं। यदि आपके वीडियो पर बहुत सारे लाइक और कई फॉलोअर्स हैं, तो ब्रांड आपसे संपर्क करेगा और आपसे अपने उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए कहेगा। फिर आप ब्रांड को प्रमोट करके पैसे कमा सकते हैं।

बहुत सी कम्पनिया अपने products को प्रमोट करने के लिए influencers कि मदद लेते है। जितने ज्यादा आपके followers रहेंगे उठे ही ज्यादा आपको पैसे मिल सकते है।

Sponsorship

जोश ऐप से कमाई करने का दूसरा सबसे अच्छा तरीका है स्पॉन्सरशिप जब आपके कई फॉलोअर्स या एवरेज फॉलोअर्स होते हैं, तो आपको स्पॉन्सरशिप में कई प्रोडक्ट मिलते हैं जिनके बारे में आपको वहां बताना होता है और वह प्रोडक्ट आपका हो जाता है।

Affiliate Marketing

जोश ऐप से कमाई करने का तीसरा तरीका एफिलिएट मार्केटिंग है और यह सबसे अच्छा तरीका है जिससे आप वीडियो में किसी उत्पाद के बारे में बताकर या किसी उत्पाद का उपयोग करने के लिए संबद्ध लिंक का उपयोग करके कमा सकते हैं।

बहुत से लोग affiliate मार्केटिंग से अच्छा पैसा कमा रहे है। जितने ज्यादा लोग आपकी लिंक के माद्यम से product या service लेंगे उतना ही ज्यादा पैसा कमा पाएंगे।

Branding

अगर आपके जोश एप पर ज्यादा फॉलोअर्स हैं तो जोश एप की मदद से आप अपने दूसरे सोशल मीडिया जैसे इंस्टाग्राम, यूट्यूब आदि को प्रमोट करके उन पर अच्छे फॉलोअर्स को प्रमोट कर सकते हैं।

Collaboration

जोश ऐप से पैसा कमाने का पांचवा और आखिरी तरीका है Collaboration यदि आपके बहुत अधिक अनुयायी हैं, तो आप छोटे रचनाकारों के साथ सहयोग करने का कार्यभार संभाल सकते हैं। जब भी कोई आपके साथ कोई छोटा क्रिएटर वीडियो बनाता है तो आप उससे पैसे लेते हैं

ऊपर बताये सभी तरीको की मदद से आप आसानी से बहुत सारा पैसा कमा सकते है। बाहर से लोग Educational और entertainment based videos बना कर हर महीने अच्छा ख़ासा पैसा कमा रहे है

Conclusion – Josh App Se Paise Kaise Kamaye

तो दोस्तों, मुझे उम्मीद है कि अब आपको अपने सवालों के जवाब मिल गए होंगे “How to Make Money From Josh App, Can We Make Money From josh app और josh app se paise kaise kamaye

आशा करते हैं कि आपको भी यह पसंद आएगा। और अगर आपको अच्छा लगा हो तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। ताकि उसे भी इसकी पूरी जानकारी मिल सके.

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave a Comment

close
Popular Hindi Bloggers form India NFT Kya Hota Hai in HIndi