Google Search Console Updates: Google Launches News Performance Report

0
50
Google Search Console Update
Google Search Console Update

Google Search Console Updates: Search Console डेटा वेबमास्टर्स को errors, penalties, and other issues की Find करने में मदद करता है जो Google Search पर वेबसाइट की visibility को प्रभावित करता हैं।

Google News Performance Report- January 2021

Google ने 12 जनवरी को अपनी Google News Performance Report लॉन्च की. Google Search Console पर अब आप Google News की report भी देख सकते है। Google Webmaster पर अब आपको एक नई रिपोर्ट देखने को मिलेगी जो News Publisher को Content performance measure करने में मदद करेगी।

Today we are launching Google News performance reporting to help news publishers better understand user behavior on Google News on our Android and iOS apps, as well as on news.google.com.

Website Owner अब Search Console में प्रवेश करके और अपने Left Side में Navigation Menu (Performance) में Google News पर क्लिक करके Report dekh सकते हैं।

google news report search console

News Report अन्य Search Console Report के जैसी ही है यहाँ पर आप Impression, Click और Click Through Rate (CTR) जैसे डाटा को देख सकते हैं। डेटा को country, devices, and date अनुसार फ़िल्टर किया जा सकता है।

Google News में आप ये भी देख सकते है की अपने Article को कितनी बार Users ने देखा। और उन Articles पर कितनी बार क्लिक किया गया है।

यह रिपोर्ट अब Google News में दिखाई देने वाली किसी भी साइट के लिए Search Console में Active है। आपकी जो भी Website Google news approved है आप उसको रिपोर्ट direct webmater में देख सकते है।

Google Web Crawling के माध्यम से आपकी News Content Search करता है। इसलिए इसे सीधे सबमिट करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here