5 Best Google Adsense Alternatives For Bloggers 2022

Best Google Adsense Alternatives – अगर आप एक Blogger है तो अपने Adsense के बारे में तो जरूर सुना होगा ऐसा शायद ही कोई ब्लॉगर होगा जिसने ऐडसेंस का नाम ना सुना हो। हर ब्लॉगर का सपना होता है कि एक दिन उसकी ब्लॉग ऐडसेंस अपरूवड हो जिससे वो अच्छी खासी कमाई कर सके।

मगर Google AdSense की Policy इतनी Strict है की Adsense कभी भी आपका Account Block कर सकता है जिसकी वजह से आपकी Earning को बहुत नुक्सान होता है इसी के लिए आज हम आपको इस आर्टिकल में Best Google Adsense alternatives for blogger के बारे में बताने जा रहे है।

अगर आपका भी एडसेंस डिसेबल हो गया या फिर ऐप्रोव नहीं हो रहा है तो ऐसे में बहुत से Advertising Platforms हैं जिसकी मदद से आप अपने Blog को Monetize कर सकते हैं?

Best Google AdSense Alternatives For Bloggers

ये कुछ अच्छे Adsense Alternatives है जिसका इस्तेमाल आप adsense के साथ भी कर सकते है। बहुत सी news website और bloggers इनका उपयोग अपनी earning को बढ़ने के लिए करते है।

1. Media.net

Media.net ही Google AdSense का सबसे Best Alternative है. यह एक Contextual Ad Network Program है . जिसे Bing और Yahoo के द्वारा बनाया गया है. Media.Net सिर्फ English Blog को Support करता हैं, अभी तक यह Hindi Blogs के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

media.net Google Adsense Alternative

Adsense की तरह ही Media.net Approval लेना थोड़ा कठिन है इसके लिए आपके पास एक quality ब्लॉग होना चाहिए। Media.net के Ads Mobile Friendly होते हैं. इसमें आप एक Account से Unlimited Website पर Approval ले सकते हैं. media.net की ख़ास बात ये है की इसको आप Adsense के साथ भी Use कर सकते है।

Media.net पर कम से कम $100 होने पर आप उसे अपने Bank Account में transfer कर सकते है। इसके साथ ही Media.net 24×7 Customer Service प्रदान करता है।

2. Infolinks.com

Infolinks.com भी Google AdSense का एक Best Alternative है. हालांकि यह Google AdSense की तुलना में बहुत कम पैसे देता है. मगर ऐसे बहुत से Bloggers है जो infolink की मदद से बहुत अच्छा पैसा कमा रहे है।

infolinks ad network

Infolinks में आपको intext ads मिलती है।जो की आपके कंटेंट में ही किसी टेक्स्ट के अंदर लिंक सेट हो जाती है। जब भी कोई यूजर उस टेक्स्ट पर hover करता है तो वहा पर लिंक विजिट का ऑप्शन दिखाई देता है।

Also Read – Infolinks Review: Make Money Online Using Text Advertising

3. Propeller Ads

PropellerAds भी एक बहुत अच्छा ads network है। अगर आपका AdSence Request बार – बार Reject हो रहा है तो आप Propellerads का प्रयोग कर सकते हैं. और अपने Blog से earning करना शुरू कर सकते हैं.

propellerads advertising network

Propellerads बहुत प्रकार के formates ऑफर करता है।

  1. Onclick
  2. Push notifications
  3. In-Page Push
  4. Interstitials
  5. Direct Link
  6. Vignette Banners

यह Adult Site को भी Support करता है इसलिए सभी Blog के लिए यह Ad Network सही नहीं है. इसके साथ ही इसका CPM Rate भी बहुत कम है. यदि आपकी वेबसाइट पर बहुत ज्यादा Traffic है तभी आप अच्छा पैसा कमा सकते है।

4. Mgid Native Ads

mgid native ad neywork

Mgid.com एक बहुत ही अच्छा Native Ad Network है। यह बहुत ही Popular और Eco Friendly Native Ad network है। बड़ी बड़ी News Websites भी इसका इस्तेमाल करते है। इसमें 50 डॉलर होने पर आप PayPal तथा Bank Transfer कर सकते हैं।

इसकी खाद बात है की ये सभी language की website को support करता है। आप इसको Google Adsense के साथ भी इस्तेमाल कर सकते है। इसके ads user friendly होते है। जिस से इसका CTR बढ़ जाता है जो earning को बढ़ने के लिए बहुत जरुरी है।

Also Read – MGID Review: Leading Popular Native Advertising Platform

5. RevenueHits

RevenueHits

RevenueHits एक Innovative Perfomance पर आधारित CPA (Cost Per Action) Ad Network है। यानि की Revenue Hits आपको हर एक एक्शन पर पैसे देता है। यह आपके लिए Geo-Targeted ad serving technology प्रदान करती है जो आपको और कंपनी को ज्यादा कमाई करने में मदद करती है।

6. Ezoic

Adsense की earning को बढ़ाने के लिए य सबसे अच्छा ad network है ये आपको एडसेंस के मुकाबले अच्छी इनकम दें सकता है। इस पर approval लेना थोड़ा मुश्किल हो सकता है इस परअप्रूवल लेने के लिए आपकी वेबसाइट पर एक महीने में 10 हजार का organic traffic होना चाहिए।

इसको आप अपने Adsense Account के साथ configure भी कर सकते है जिस से आपकी साइट पर High CPC Ads दिखेंगे। इस तरह से आप स्मार्ट तरीके से अपनी earning को बढ़ा सकते है।

7. AdNow

Ad Now भी Adsense Alternative है जो की आपके ब्लॉग या वेबसाइट के ट्रैफिक को मोनेटाइज करने का सबसे आसान तरीका हो सकता है। इसके साथ आप Ad Now पर अपने Ad Campaign भी रन कर सकते है और दूसरी sites पर अपने Ads को दिखा सकते है। यह plublisher और Advertizers दोनों के लिए है। जहाँ पर Advertizer अपने Ads के लिए Bid लगते है और आपकी वेबसाइट पर वो Ads शो होते हैं। इस पर approval लेना बहुत ही आसान है।

FAQ – Google AdSense Alternatives

Adsense की तुलना में कोण ज्यादा अच्छा Af network है

Media.net गूगल AdSense की तुलना में ज्यादा पैसे देता है. यह Yahoo का बनाया गया Native Ad प्लेटफॉर्म है।

Native Ad networks क्या होते है?

इस तरह के ads आपकी Blog post की तरह ही दीखते है जिस से click though rate बढ़ जाता है

Conclusion

आशा करता हु की आपको Best Google Adsense Alternatives की पूरी लिस्ट आपके लिए मददगार साबित होगी और आप इन बताई गई Ad Networks का इस्तेमाल करके Adsense के बिना ही बहुत बढ़िया income कर सकेंगे।

यदि आपको हमारा यह लेख बहुत पसंद आया है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें अभी भी आपके मन में Best Google AdSense alternatives से Related किसी भी प्रकार का सवाल हो तो Comment box में पूछ सकते है।

ये भी पढ़े :-

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Click on a star to rate it!

Average rating 3.8 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.

2 thoughts on “5 Best Google Adsense Alternatives For Bloggers 2022”

Leave a Comment

close
Popular Hindi Bloggers form India NFT Kya Hota Hai in HIndi