Satta Matka Today Number : आज का नंबर

0
168
Satta Matka Today Number Result
Satta Matka Today Number Result

Satta Matka Today Number, Result: Satta Matka & Kalyan Matka एक प्रकार का जुआ है या यूँ कहें कि यह एक प्रकार का सट्टा होता है जो लॉटरी नंबर सिस्टम पर आधारित होता है। इस लॉटरी नंबर सिस्टम से ही प्रतिदिन नंबर खुलता है, और जो नंबर खुल जाता है उस नंबर पे लगाए हुए पैसे को व्यक्ति जीत जाता है, अगर नंबर दूसरा खुलता है तो आप लगाए हुए सारे पैसे हार जाते हैं। सत्ता मटका को बड़े पैमाने पर मुंबई, हरियाणा, दिल्ली जैसे राज्यों में खेला जाता है।

रोजाना एक भारी संख्या में लोग इस खेल को खेलते है रोजाना कुछ लोग इसको खेलकर लगाए हुए पैसो को चार गुना से 10 गुना तक भी कर लेते है, मगर वही दूसरी तरफ काफी लोग इस खेल में अपना सारा पैसा लुटा भी देते है।

यह बहुत ही Popular Satta Game है इसको लगभग हर एक उम्र के लोग खेलते है जो कि मेरे हिसाब से गलत है, और ये एक गैरकानूनी खेल (Illegal Game) है. हालांकि पहले यह खेल केवल मुंबई या मुंबई के आसपास के क्षेत्र में ही खेला जाता था. मगर यह सट्टा मटका इस गेम का नाम इतना बढ़ता गया कि आज लगभग पूरे भारत में खेला जाने लग गया है।

Satta Matka क्या है?

यह एक प्रकार का Game है जहाँ पर आपको ताश के कोई एक नंबर चुनना होता है और यदि आपने जिस नंबर को चुना था अगर वो चुना गया नंबर ताश के पत्तो में निकल जाता है, तो आपने उस नंबर पर जितने भी पैसे लगाए थे आपके जीत जाने के आपको उन पैसो का कई गुना पैसा मिल जाता है.

जैसे कि:- आपने अगर उस नंबर पर 100 रुपये लगाए थे तो आपको 1000 रुपये तक भी मिल सकते है, और वही अगर आपने जिस नंबर को चुना था वो नही निकलता है तो आपने जितने भी पैसे लागये थे आप उन सभी पैसो को हार जाएंगे।

Satta Matka Today Number Result
Satta Matka Today Number Result

सट्टा मटका Kalyan Matka Open होने का समय शाम 3:45 बजे है जबकि कल्याण मटका Close होने का समय शाम 5:45 बजे है। Kalyan Night Open होने का समय रात 9:15 बजे है जबकि Kalyan Night Close होने का समय रात 11:30 बजे है। Kalyan Morning Open होने का समय सुबह 11 बजे और Kalyan Morning Close होने का समय दोपहर 12:02 बजे है। कल्याण मटका को numbers के आधार पर खेला जाता है। इसमें सही नंबर या जोड़ी बताने वाले को जीता हुआ माना जाता है। और उसी को पैसा मिलता है।

Satta Matka Today Number

Satta Matka Today Result के बारे में जानकारी चाहते हैं तो उसके लिए आपको इंटरनेट के माध्यम से Satta Mata Result देख सकते है. आपने किसी भी सट्टा मटका पर पैसा लगाया हो और अगले दिन उसके चार्ट उपलब्ध हो जाता है तो यदि ऐसे में आप यह पता लगाना चाहते हैं कि आपने जिस नंबर पर पैसा लगाया है चार्ट में वह नंबर उपलब्ध है या नहीं तो इसके लिए, जो तरीका मैंने बताया है आप उसको दोहराई और आप भी हर प्रकार के सट्टा मटका क्लब के चार्ट या रिजल्ट बड़ी आसानी के साथ देख सकते हैं.

Satta Matka खेलने के लिए प्रयोग होने वाली Websites

sattaking.bizsattaking.online
sattaking.insattaking.live
sattaking.mesattaking.biz
sattaking.runsattaking.org
sattaking.gurusattaking.com
sattaking.lolsattaking.run
sattaking.pwsattaking.vip
sattaking.imsattaking.info
sattaking.netsattaking.today
sattaking.intosattaking.asia
sattakingnow.insattaking.hub
sattaking.icusattaking.vin
sattaking.hostsattaking.win
dpboss.netsattaking.vet

कल्याण मटका में आज क्या आएगा?

Kalyan Matka में आज क्या आएगा इसके बारे में बता पाना बहुत मुश्किल होता है कि कौन सा नंबर आएगा। कल्याण मटका आज ओपन में खुलने वाले नंबर के बारे में सिर्फ अंदाजा लगाया जा सकता है कि नंबर क्या आएगा। यह पैसो का खेल होता है जिसमे आप नंबर के बारे में doubt में रहते हैं कि कौन सा नंबर खुल सकता है।

जब भी आप कल्याण मटका खेले इस से पहले अगर आप इसके बारे में थोड़ा research कर लेंगे तो यह आपके लिए ज्यादा फायदेमंद होगा। आप पुराने खुले हुए numbers को देखकर अंदाजा लगाने की कोशिश कर सकते हैं कि कौन सा नंबर इस बार खुल सकता है।

कल्याण मटका में प्रयुक्त शब्दावली

कल्याण मटका में आपने ऐसे बहुत से terms सुने या देखें होंगे, जिसमे सबसे मुख्य है “मटका”, इसके अलावा single, jodi, patti, SP, DP, TP इत्यादि बहुत से terms Kalyan Matka Game में प्रयुक्त किये जाते हैं जिनके बारे में नीचे दिया गया है:

  • Matka (मटका): “मटका” शब्द “मिट्टी के बर्तन” से बना है, क्योकि पहले के समय में इस तरह के बर्तनों का इस्तेमाल संख्याएँ खींचने के लिए किया जाता था।
  • Single (सिंगल): बेटिंग में लगने वाले 0 और 9 के बीच का कोई भी अंक Single के अंतर्गत आता है।
  • Jodi/Pair: 00 और 99 के बीच दो अंकों की कोई भी जोड़ी को Jodi/Pair कहा जाता है (जैसे: 73)
  • Patti/Panna: सट्टेबाजी के परिणाम के रूप में जब तीन अंकों को शामिल किया जाता है तो इन तीनों अंकों की संख्या को ही Patti/Panna कहा जाता है। केवल सीमित 3 अंकों की संख्या का उपयोग किया जाता है।
  • Open result / close result: मटका बेटिंग के नतीजे को दो भागों में बांटा गया है। पहले भाग को “ओपन रिजल्ट” और दूसरे भाग को “क्लोज रिजल्ट” कहा जाता है।
  • SP/DP/TP: SP का मतलब “Single Patti” है, जैसे 345; DP का मतलब “double Patti” है, जैसे 335; और TP का मतलब Triple Patti है, जैसे 333;
  • CP (Cycle Patti): Patti के अंतिम दो अंकों को Cycle Patti या CP कहा जाता है (उदाहरण के लिए यदि Patti 257 है, तो Cycle Patti 57 है)
  • Farak: Close result और Open result के बीच के अंतर को ही “Farak” कहा जाता है; (उदाहरण के लिए यदि jodi/pair 39 है, तो 9–3 = 2 “farak” है;)
  • Berij: Berij jodi/pair के योग का अंतिम अंक है। (उदाहरण के लिए यदि जोड़ी 69 है, तो 6+9 = 15, यानी अंतिम अंक 5 है; मतलब Berij 3 है;)

ये हैं भारत के टॉप 10 फेमस मटका

भारत में बहुत से Matka Game चल रहे हैं मगर हमने यहाँ पर कुछ Most Populat Matka Games की लिस्ट त्यार की है। भारत के 10 सबसे बड़े मटके Milan Matka, Kalyan Matka, Rajdhani Day and Night Matka, New Delhi Matka, Main Ratan, Rajshree Matka, Sridevi Matka, Madhuri Matka, Time Bazar Matka, Main Bazar Day Matka आदि हैं।

जिन्हें हम एक-एक कर विस्तार में समझेंगे

  • Kalyan Matka
  • Worli Mumbai Matka
  • Milan Matka
  • Rajdhani Day and Night matka
  • New Delhi Matka
  • Main Ratan Matka
  • Rajshree Matka
  • Sridevi Matka
  • Madhuri Matka
  • Time Bazar Matka

Matka Game Rates

अक्सर अपने सुना होगा की किसी व्यक्ति ने सट्टा में पैसे लगाए और वह रातों-रात करोड़पति बन गया और वहीं दूसरी तरफ आप लोगों ने कुछ ऐसे लोगों के बीच किस्से सुने होंगे जिन्होंने अपना सब कुछ इस सट्टे की वजह से गवा दिया।

अगर आप भी मटका गेम खेलने के लिए इंटरेस्टेड है तो आपको इसकी रेट के बारे में जानकारी होना बहुत जरुरी है कि आखिर हमें कितने रुपए लगाने पर आपको कितने रुपए मिलेंगे. तो आइए जानते हैं इसके बारे में मैंने आपको नीचे एक टेबल दी है वहां पर आपको बताया गया है की मटका गेम के रेट क्या है।

Single 10 ka 95
Jodi 10 Ka 950
Single Patti 10 Ka 1400
Double Patti 10 Ka 2800
Triple Patti 10 Ka 8000

FAQ – Satta Matka Today Number

सट्टा किंग का मालिक कौन है?

परंपरागत सट्टा को मटके के रूप में परिवर्तित करके सट्टा खिलाने वाले रतन खत्रीको सट्टा किंग कहते हैं। इसके अलावा कल्याण जी भगत को भी सट्टा किंग का मालिक कहते हैं 

Kalyan Satta Matka कौन चलाता है?

कल्याण सट्टा मटका की शुरुआत कल्याण जी भगत ने की थी जोकि गुजरात के किसान थे। उन्होंने ही कल्याण मटका का आरंभ किया था।

सट्टा किंग किस देश का है।

प्रमुख रूप से सट्टा मटका भारत देश का है।

Final Words on Satta Matka Today Number

ऐसा माना जाता है कि कल्याण सट्टा मटका एक किस्मत का खेल है लेकिन लोगों के अनुसार किस्मत भी नंबर चुनने वाले पर निर्भर है। यह एक गैर कानूनी खेल है जिसमें यदि आप यह गेम खेलते हुए पाए गए तो कानूनी तौर पर आपको इसके लिए जेल भी हो सकती है।

Disclaimer

आपको दी जाने वाली इस खबर का उद्देश्य सिर्फ आपको सम्बंधित विषय के बारे में जरुरी जानकारी प्रदान करने के लिए है। यहां पर दी गयी जानकारी पूरी तरह ज्योतिष और अंक विज्ञान गणना पर आधारित है। 18 साल से कम उम्र के लोग इस जानकारी से दूर रहें। हम किसी भी अवैध मटका व्यवसाय या जुआरी से जुड़े या संबद्ध नहीं हैं। हम किसी भी तरह के Satta Matka Club या ग्रुप का सपोर्ट नहीं करते है. अगर आपको इसके बारे में कोई सुझाव देना है या फिर आपका कोई सवाल है तो कमेंट में जरूर पूछे.

Also Read:-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here