Long Tail Keywords क्या हैं? 5 Best long Tail Keyword Research Tools

0
270
Long Tail Keywords Kya Hai
Best Long Tail Keywords Kya Hai

Long Tail Keywords Kya Hai: जब भी आप अपने ब्लॉग पोस्ट को गूगल में रैंक करने के लिए किसी भी SEO Expert से पूछते है तो वो आपको अपने ब्लॉग के लिए सही Keywords Selection के साथ Free Long Tail Keywords Tool का इस्तेमाल करने की सलाह देते है जिस के लिए आपको सबसे पहले ये जानना जरुरी है की Long Tail Keywords क्या है और आप कैसे इसे अपने ब्लॉग पर Use कर के अपनी वेबसाइट का ट्रैफिक बढ़ा सकते है।

और आज हम आपको ऐसे ही कुछ बेहतरीन free long tail keyword tool के बारे में बताएंगे। किसी भी वेबसाइट पर पोस्ट को रैंक करने और ट्रैफिक बढाने के लिए आपको अपनी पोस्ट पर long-tail keywords को Use करना बहुत ही जरूरी हैं। लेकिन long tail keywords खोजना कोई आसान काम नहीं है। इसके लिए आपको कुछ बहुत अचे tools की जरुरत होगी। आज हम आपको कुछ best free keyword research tool के बारे में बताने वाला हूँ जिस से आप long tail keywords खोज सकते है।

Long Tail Keywords Kya Hai? (Long Tail Keywords Meaning)

जब भी कोई कीवर्ड 3 या 3 से ज्यादा words से बना होता है और एक phrase होता है और ये बहुत ही ज्यादा targeted होते है जो आपके ब्लॉग पर organic traffic प्राप्त करने में बहुत मदद करते है

ज्यादातर Long tail keywords बहुत ज्यादा उपयोग mass audience की जगह सिर्फ targeted traffic लाने के लिए use किये जाते हैं.

Long Tail Keywords Example

यहाँ पर कुछ long Keyword दिखाए है जिनका Search Volume बहुत ज्यादा है

Long Tail Keywords Example

Long Tail Keywords Search Karne Ki 7 Best Tools

हमने यहाँ पर आपके लिए best long tail keyword research tool के बारे में बताया है, जिन्हें आप फ्री में उपयोग कर सकते हैं। How Find Long Tail Keywords For Blog तो चलिए शुरू करते है…..

1. Answer The Public

long tail keywords को search करने के लिए ये बहुत ही अच्छा और फ्री Tool है। यह एक unique proposition offer करता है. इस tool को use करके आप कोई भी keyword search कर सकते हैं

Find-Long-Tail-Keyword-question-based

इस टूल की खास बात ये है की यह आपको उस keyword के related पूछे जाने वाले अन्य questions के बारे में भी बता देता है .

2. Google Auto-Suggest

जब भी आप गूगल पर सर्च करने के Google search box में कुछ लिखते हैं, तो सर्च बार के निचे आपके topic से related 3-4 शब्द वाले keyword दिखने लगते है, जिसे long tail keywords कहा जाता है।

Googel auto suggest Best Keyword research tool

Google Search Engine popularity के according आपको Google search के suggestions के तौर पर दिखता है. आप चाहे तो इस auto-suggested keywords को आप अपने आर्टिकल में long tail keywords के रूप में इस्तेमाल कर सकते है।

3. UberSuggest

ubbersuggest keyword research tool for seo

Ubersuggest एक बहुत ही अच्छा और free long tail keyword research tool है. इस टूल की मदद से आप अपने ब्लॉग पोस्ट के लिए आसानी से best long tail keywords खोज सकते हैं यह बहुत popular keyword suggestion tool है। और आप इसे बहुत आसानी से उपयोग कर सकते है।

4. HitTail

यह भी एक बहुत बढ़िया Long Tail keyword Research Tool है मगर ये paid है, ये टूल उन लोगो के लिए जो especially business blog या professional blog या फिर एक e-commerce website चलाते हैं.

Hittail-Keyword-Dashboard

इस टूल की मदद से आप अपने Old Content की Ranking को भी Boost कर सकते है जिस से अपनी वेबसाइट पर अधिक से अधिक targated traffic को प्राप्त कर सकते है।

5. Google AutoComplete Tool

आपको बस यहाँ पर अपना Main Keyword को टाइप करना होता है और आपको keyword की list मिल जाएगी अब आपको इस लिस्ट में से best long-tail keywords को चुनना होगा। ये भी paid tool है मगर आप इस के Free version के साथ आप केवल ३ बार ही long-tail keywords के लिए सर्च कर सकते है।

Best-Keyword-research-tool-for-Long-Tail-Keywords (1)

ये कुछ best free keyword research tools है, जिनका उपयोग आप long tail keyword ढूंढने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

Conclusion

आपको आज की पोस्ट “Long Tail Keywords Kya Hai? 5 Best long Tail Keyword Research Tools” कैसी लगी अगर आपको Pinterest से Related कोई भी समस्या आ रही है तो Comments में जरूर बताये।

यदि आप हमारी वेबसाइट के नवीनतम अपडेट प्राप्त करना चाहते हैं, तो हमारे ब्लॉग Minidea को Subscribe जरूर करे। साथ ही हमें Facebook, Twitter और Instagram पर Follow करे।

Importance Of Keyword In SEO: Boost Your Search Engine Ranking

Blog Kaise Banaye Step By Step Guide (2021) – पूरी जानकारी हिंदी में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here