Page Authority क्या है? Full Guide In Hindi

0
137
Page Authority kya hai Minidea
Page Authority kya hai in Hindi

अगर आप blogging और SEO field में नए है तो अपने Domain और Page Authority के बारे में जरूर सुना होगा। अगर नहीं तो आज हम आपको हमारे आर्टिकल में Page Authority kya hai के बारे में विस्तार से बताने जा रहे है।

नए bloggers को Da और PA के बारे में जानना बहुत जरुरी है। हम आपको Domian Authority के बारे में पहले बता चुके है की Domain Authority Kya Hai.

अगर आपने मन मे Page authority ओर Domain Authority एक लग रहा हैं तो आप बिल्कुल गलत है कियोंकि इन दोनों ऑथोरिटी में बहुत different हैं।

Page Authority Kya Hai in Hindi

PA की एक प्रकार का SEO Score होता हैं जिसे moz द्वारा development किया गया है Domain Authority की तरह ही Page Authority का Score भी 0 से 100 के बिच होता है। वैसे समय समय Google Algorithm के अनुसार Page Authority Change होती रहती है।

Page Authority Kya Hai in Hindi

सरल भाषा में कहे तो Page Authority आपकी Website की किसी भी Page Ranking की क्षमता को दर्शाता है। जिस पेज का Score जितना अच्छा होगा वो Search Engine में उठा हे रैंक करेगा। जिस से आपकी वेबसाइट कर ज्यादा से ज्यादा ट्रैफिक आएगा और आपकी Website earning भी बढ़ेगी।

सबसे खास बात यह है की जितनी ज्यादा आपकी वेबसाइट की Page Authority होगी उतनी ही Domain Authority होगी।

वेबसाइट की Page Authority कैसे बढ़ाये

अपने blog के page authority को बढ़ाना का सीधा मतलब है की search engine पर high rank पाने के chances को बढ़ाना. pomain authority को बढ़ने के लिए सबसे ज्यादा फायेदेमंद साबित होता है वो links जो आपके site पर उस site से आ रही होती है जिसका DA rank अच्छा और ज्यादा होता है।

अगर आप भी अपनी website की Page Authorty को बढ़ाना चाहते है तो आपको निचे दिए गए कुछ आसान से तरीको का पालन करने PA Increase कर सकते है।

  • इसके लिए आपको सबसे पहले अपनी वेबसाइट का On Page SEO अच्छे से करना होगा।
  • अपने ब्लॉग पेज में Internal Linking सही तरह से करे जिस से आपकी वेबसाइट का PA के साथ साथ Bounce Rate भी अच्छा होगा।
  • अपनी वेबसाइट के High DA Dofollow Quality Backlink बनाये।
  • अपनी Blog post को Social media पर जरूर शेयर करे।

Conclusion

मुझे आशा है के आपको समझ में आ गया होगा के Domain Authority Kya Hai अच्छे से समझ आया होगा। अगर आपको इस article से लेकर कोई भी सवाल हो तो हमे Comment Section में जरूर बताये।

यह भी पढ़े:-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here