Best Web Hosting Services for WordPress Blog – नई वेबसाइट बनाएं!

Best Web Hosting Services for WordPress Blog

Web Hosting Services for WordPress Blog: क्या आप एक Blog शुरू करना चाहते हैं? लेकिन सीमित Budget के साथ और WordPress पर अपनी पहली website बनाने के लिए Best WordPress Hosting Providers की तलाश कर रहें है?

Internet पर अपनी पहचान बनाने के लिए अपना Blog या website बनाना बहुत ही बढ़िया तरीका है। कुछ platforms जैसे की Blogger आपको फ्री में ही ब्लॉग बनना allow करता है लेकिन अगर आप अपना self hosted ब्लॉग बनाने चाहते है तो आपको web hosting की ज़रुरत होगी.

Best Hindi Blogs: India के Most Popular ब्लॉग

आज इस लेख में यहाँ मैंने WordPress Blog के लिए Best Hosting Services को listed किया है, जो सस्ती होने के साथ ही Top Hosting Providers भी हैं।

Web Hosting Kya Hai?

आसान शब्दों में कहे तो –“Web Hosting आपकी वेबसाइट फाइल्स को Storage रहने की जगह और Access यानि सब लोगों तक पहुँचने का जरिया प्रदान करती है। किसी भी blog या बिज़नेस website को online प्रदर्शित होने के लिए Web Hosting Services की जरूरत होती है।

WordPress Hosting Important factors

आप India में Blogging के लिए जब भी किसी Host को चुने जा रहे हैं, तो WordPress Hosting के नीचे दिए गए 5 सबसे Important factors को ध्यान में रखें:

  • Server Resources (memory, bandwidth, processors, etc)
  • Dedicated Support (Local Language Support)
  • Specifics on Memory Allocation, Caching, etc
  • Plan Bonuses (ie, SSL, themes, plugins, builders, etc)
  • Unique & Configurations (staging, NGINX, etc)

Best WordPress Hosting Services

बहुत सी ऐसी Hosting Company है जो कम कीमत पर अच्छी Hosting का दावा करते हैं। लेकिन एक अच्छी हो Fast Web Hosting Services को खोजना थोडा मुश्किल हो सकता हैं।

यहाँ हम आपको कुछ WordPress Hosting Service Providers के बारे में बताने जा रहे हैं, जो India में अपने Service देती हैं और मेरे Personal Opinion के आधार पर हैं।

MilesWeb WordPress Hosting

MilesWeb Hosting की शुरुआत साल 2012 में हुई थी और यह India की Top Web Hosting Providers Company में से एक है। MilesWeb पर आपको Different Types की Hosting देता हैं, अगर आपकी वेबसाइट WordPress पर है तो आप Website Host करने के लिए Milesweb Hosting तेज, सुरक्षित और आसान है।

*Avg. Uptime: >99.95%
*Avg. Speed: 346 ms
Support: 24/7 live chat (Hindi, Marathi Supports)
Freebie: SSL, Migration, Domain

Bluehost WordPress Hosting

बहुत ही पॉपुलर और लोकप्रिय Hosting Service है। इसका कारण यह है की Bluehost WordPress के लिए (₹199.00/month) में होस्टिंग देता हैं। जिस से New Bloggers को बहुत प्रॉफिट होता है। bluehost को officially WordPress.org द्वारा recommended किया जाता हैं।

Wordpress Bluehost Hosting

BlueHost Plan में आपको बहुत सी चीज़े फ्री मिलती है जैसे की free SSL और Easy WordPress Installation। अगर कोई यूजर पहली बार Hosting ख़रीदता है तो Special intro offer के साथ कीमत ₹199.00/month से शुरू होती है इसके लिए आपको 36 Month के Plan के साथ आती हैं।

NOTE – यदि आप Bluehost को चुनते हैं, तो हमेशा आप सबसे लंबी अवधि (36 Month Plan) के लिए Hosting Plan को ही ले, इस से आप कुछ पैसे बचा सकते है।

अगर आपको उनकी Service से पसंद नहीं आती हैं, तो वे आपको 30-day money-back guarantee भी देते हैं।

*Avg. Uptime: >99.99%
*Avg. Speed: 348 ms
Support: 24/7 Support
FREE Domain with Free SSL

A2Hosting For WordPress

A2 होस्टिंग WordPress के बहुत ही Powerful Webhosting है. यह होस्टिंग अपने high performance और loding time के लिए बहुत ही जाना माना है. A2 Hosting 24/7 Customer Service देता है।

A1Hosting पर आप अपनी आवश्य्कता के अनुसार Hosting Plan ले सकते है। यह एक बहुत ही बढ़िया वेब होस्टिंग है और हम इसे सबसे पहले recommend करते हैं..

अंतिम शब्द

आप अपने ब्लॉग को host करने के लिए कौन सी web hosting का use कर रहे है? क्या आप अपनी current web hosting से खुश है?

यदि आपके पास पहले से WordPress Blog है, तो हमें Comment में Webhosting Service का नाम और आपने उस Hosting Provider को क्यों चुना? ज़रूर बताए।

Best Web Hosting Service Providers Company In India

About author View all posts

Karn Arya

Karn Arya is a Digital Marketer and the Founder of TheRVTechnology - Digital Marketing Company. He's been blogging since 2016 and has learned so many interesting things pertaining to blogging, SEO, and online earning. He has launched this blog to cover blogging related topics.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 Shares
Share8
Tweet
Pin1
Share