CPA Marketing क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए?

0
195
CPA Marketing Kya Hai in Hindi
CPA Marketing Kya Hai in Hindi

CPA Marketing Kya Hai: हर कोई इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन पैसा कमाना चाहता है, इसलिए हम आपको ऑनलाइन पैसा कमाने के नए तरीकों के बारे में बताते रहते हैं। अपने Affiliate Marketing बारे में तो आपने सुना ही होगा जिस से बहुत से लोग लाखो रूपये कमा रहे है।

आज हम आपको एक नए तरीके के बारे में बताने जा रहे है जिस की मदद से आप बहुत ही आसानी से काफी अच्छा पैसा कमा सकते है। हम CPA Marketing के बारे में बताने जा रहे है।

तो आइए जानते हैं, CPA Marketing Kya Hai? और इससे पैसा कैसे कमाए? What is CPA Marketing in Hindi.

CPA Marketing क्या है? What Is CPA Marketing in Hindi

सबसे पहले हमें यह जानना होगा कि CPA Marketing क्या है? CPA Marketing का Full Form (Cost Per Acquisition) है। हिंदी में इसे प्रति अधिग्रहण लागत कहते है। इसे Cost Per Action और Pay Per Acquisition (PPA) के नाम से भी जाना जाता है।

CPA Marketing Kya Hai in Hindi

यह एक Online Product Selling Strategy है मगर ये Affiliate Marketing से थोड़ी अलग है। Affiliate marketing में आपको किसी भी product या Services को बेचने पर Company के द्वारा कुछ Commission मिलता है। मगर CPA में आप बिना कुछ बेच कर भी पैसे कमा सकते है

CPA Marketing में आपको Task Complete करने पर Comission मिलता है जैसे की Product Sell, Form Submission, App Install, Sign Up, Software Download आदि

CPA काम कैसे करता है? हिंदी में (CPA in Hindi)

इसमें आपको कंपनी प्रत्येक लीड के बदले में कुछ पैसा देती है। CPA मार्केटिंग के एक उदाहरण के रूप में, आपको इनमें से कुछ भी करना पड़ सकता है।

  • Email Submission
  • Software, Game, Toolbar Download
  • Signup on Any Website
  • Survay Form
  • Sign up on Newslate

CPA Marketing में आपको तभी कमीशन मिलेगा जब User Action लेता है। जो की आपको ऊपर बताये गए है।

CPA Marketing से पैसे कैसे कमाएं?

आपको यह जानकर हैरानी होगी की CPA Marketing Google AdSense और Affiliate Marketing से ज्यादा बेहतर है। क्योंकि इसमें Advertisers को केवल User Action पर भुगतान करना पड़ेगा।

ऐसी बहुत सी Compnis है जो जहा से आप CPA (CPA Marketing Kya Hai) के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सकते है। हालांकि इस तरह की अधिकतर कंपनियां फ्रॉड होती हैं जो अपना काम करवा कर भुगतान नहीं करती है। लेकिन dr.cash जैसी कुछ कंपनियां है जो वास्तव में भुगतान करती हैं।

Dr.cash पर आपको बहुत सरे Offers मिलते है जिसको promote करके आप आराम से Online पसे कमा सकते है। इसके अलावा आप oDigger और OfferVault जैसी वेबसाइट perfect offer find कर सकते हैं।

आप इन Product को कहा कहा Promote कर सकते है

  • Social Media
  • facebook
  • Paid Ads
  • Pintrest
  • Blogging
  • youtube

निष्कर्ष

जी हाँ दोस्तों, आपको आज की पोस्ट कैसी लगी, आज हमने आपको बताया CPA Marketing Kya Hai? CPA Marketing Se Paise Kaise Kamaye.

आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे।

इन्हें भी पढ़ें,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here