10 Best Refer and Earn Apps in India 2022

Best Refer and Earn Apps in India: आज कल online पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके है। जो की बहुत आसान है इसमें कोई भी बहुत कम समय में अच्छा कैसा पैसा कमा सकता है। इसलिए आज हम आपको ऐसे ही एक तरीके के बारे में बताने जा रहे है जिसका नाम refer and earn program है।

बाजार में कई बेहतरीन रेफर और अर्निंग ऐप हैं, जिसमे आप अपने किसी भी friend या family को refer कर के पैसा कमा सकते है। इस तरह की apps में आपको कभी discount तो कभी shoping voucher या फिर cash मिलता है।

रेफरल मार्केटिंग किसी भी product या services की मार्केटिंग करने का सबसे अच्छा तरीका है। बहुत से Influencer News Website और digital marketer इस तरह के प्रोग्राम की मदद से लाखो रूपए कमा रहे है।

Affiliate marketing को आप एक तरह से refer की तरह ही काम करता है। क्युकी इसमें भी user आपकी link के माध्यम से product या services को बुय करता है।

Best Refer and Earn Apps in 2022

यहां हम आपके लिए best refer and earn apps in India लेकर आये हैं। ये सभी ऐप्स पूरी तरह से सुरक्षित हैं और 100% वैध हैं। कोई भी इसका इस्तेमाल कर कर पैसा कमा सकता है।

NumberBest Refer and earn appRewards
1.UpstoxRs. 1200
2.Zerodha300 Point
3.CashkaroRs. 10000
4.GrowRs. 100
5.CredRs. 1000
6.5PaisaRs. 500

अपने दोस्तों को रेफ़र करके पैसे कमाने के लिए सूची देखें।

Upstox – Earn upto Rs. 1200

upstox Online Share Market Trading App

Upstox एक ऑनलाइन share treading वेबसाइट और Refer and Earn Apps है जिसका उपयोग भारतीय पूंजी बाजारों में शेयरों और म्यूचुअल फंडों के में इन्वेस्ट करने के लिए किया जाता है। इसके अलावा आप इसके refferal Program की मदद से बहुत अच्छा पैसा कमा सकते है। इसके लिए सबसे पहले आपको Upstox पर अपना account open करना होगा इसके बाद आप अपने रेफ़रल कोड को शेयर कर सकते है।

इसके बाद जब भी कोई आपके लिंक के माध्यम से upstox पर account बनाएगा तो अपस्टॉक्स रेफरल कमीशन को क्रेडिट करता है जो की 400 से 1200 के बिच हो सकता है। यह भारत में सबसे अच्छे रेफ़र और कमाई वाले ऐप्स में से एक है।

Zerodha – Earn upto 300 reward point

Zerodha Best Refer and Earn Apps in India

ज़ेरोधा एक लोकप्रिय ट्रेडिंग और निवेश प्लेटफॉर्म है अगर आप नए है तो ये आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा। इसमें कोई भी व्यक्ति शेयर बाजार में निवेश करके पैसे कमा सकता है। यह भारत में सबसे आसान ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में से एक है। आप प्ले स्टोर से ज़ेरोधा ऐप डाउनलोड कर सकते हैं और ज़ेरोधा में डीमैट खाता खोल सकते हैं।

ज़ेरोधा में डीमैट खाता खोलने के बाद आप रेफर और अर्न की मदद से किसी को भी अपनी लिंक शेयर कर सकते है। जब भी कोई आपकी लिंक से signup करता है तो आपको 300 रिवॉर्ड पॉइंट और आपकी लीड ब्रोकरेज का 10% आपको देता है।

Cashkaro – Earn upto Rs. 10000

Cashback Referal earn app india

CashKaro एक Online Shopping App & Refer and Earn Apps है जो की हर signup पर आपको 50 देती है। इसके साथ ही आप यहाँ से खरीददारी करते है तो 1000 रुपये तक कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अलावा अगर आप किसी व्यक्ति को रेफर करते हैं, तो आपको उसके कैशबैक का 10% मिलता है। इसका मतलब यदि आप 20 लोगों को लिंक रेफर करते हैं और उनमें से प्रत्येक को 1000 INR, 10%201000=2000 मिलते हैं। आपको 2000 INR रखने को मिलता है। इस तरह से आप जितना चाहे उतना पैसा कमा सकते है।

Grow – Earn upto Rs. 100

Groww Online Demat Trading Investment in India

Groww App भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाला प्लेटफॉर्म है। जो की बहुत तेजी से लोगो के बिच popular हो रहा है। यहाँ पर आप शेयर मार्किट में invest करने के साथ mutual funds और SIP में इन्वेस्ट भी कर सकते है।

जब भी कोई व्यक्ति आपकी referal link से sighup करता है तो आपको Rs. 100 rewards के roop में दिए जाते है। इस अप्प को आप Playstore से download कर सकते है।

Cred – Earn voucher upto Rs. 1000

CRED earn rewards app

Cred एक है जिसकी मदद से आप अपने credit card को मैनेज कर पाते है यहाँ से आप अपने सभी trasection पर नज़र रख सकते हैं। इसके साथ आप अपने credit card का bill भी यहाँ से pay कर सकते है। जिस से आपको cred points मिलते है जिस से आप online shoping कर सकते है। यह ऐप पूरी तरह से मुफ्त है।

इसके साथ यदि इस app को आप किसी को refer करते है तो आपको हेर रेफेर पर 10 cred coin मिलते है जब आपके पास ज्यादा point हो जाते है तब आप इन point को redem कर सकते है।

5Paisa – Earn upto Rs. 500

5paisa popular refer and earn app india

यह भी भारत में एक स्टॉक ब्रोकरेज फर्म है जो की आपको paperless, डीमेट अकाउंट खोलने की सुविधा देता है और इसके लिए एक फ्लैट ब्रोकरेज शुल्क लेता है। इसके साथ आप यहाँ पर डायरेक्ट म्यूचुअल फंड और रेगुलर म्यूचुअल फंड खरीद सकते हैं। इस app एंड्राइड और ios दोनों फ़ोन्स में install हो जाता है।

इसका referal prgram बहुत ही अच्छा है जहां आप प्रत्येक रेफरल के लिए 500 रुपये कमा सकते हैं और इसके साथ जीवन भर के लिए 40% ब्रोकरेज शुल्क तक कमा सकते हैं। बहुत से investment expert इस को recomend करते है।

Meesho App

Meesho भारत का नंबर 1 रीसेलिंग app है। जहा से आप रेफ़रल और उत्पादों की रीसेलिंग कर के बहुत से पैसे कमा सकते हैं। इस ऐप से हर महीने में आप ₹50000 तक कमा सकते हैं। और यह बहुत ही आसान सरल है। इसमें आप अपने ग्राहकों को Meesho के उत्पाद बेचते हैं और कुछ कमीशन प्राप्त करते हैं।

जब आप meesho पर account create कर केते है इसके बाद अपने दोस्तों को रेफर कर सकते है। इसकी ख़ास बात ये है की इस काम को आप अपने दैनिक कार्यों के साथ करके पैसे कमा सकते हैं।

CoinSwitch Kuber

यह सबसे अच्छे cryptocurrency ट्रेडिंग ऐप में से एक है। इसमें पहली बार signup करने पर 50 रुपये का बोनस मिलता है। यह सबसे सुरक्षित और विश्वसनीय क्रिप्टो ट्रेडिंग ऐप में से एक है। यह पर आप 100 से अधिक क्रिप्टो में treading कर सकते है। इसके साथ ही आपको हेर रेफेरल पर 50 मिलते है जिसका उपयोग आप crypto coins को खरीदने में कर सकते है।

FAQ – Refer and Earn Apps

इसमें से कौन सा ऐप सबसे ज्यादा रेफर करता है?

इन सभी में से Upstox प्रति व्यक्ति 1200 INR का सबसे ज्यादा रेफेरल देता है।

रेफ़रल कैसे प्राप्त कर सकता हूँ?

ऐसे बहुत से online website और app है जिनके referal program को आप join कर सकते है। इसके लिए आपको वह पर अपना account create करना होगा।

सबसे अच्छे रेफ़र वाले डीमैट खाते कौन से हैं?

Upstox, Groww, Zerodha, 5Paisa भारत में कुछ बेहतरीन रेफ़र और कमाई वाले डीमैट खाते हैं।

Conclusion – Refer and Earn Apps

आज हमने आपको सबसे अच्छा Refer and Earn Apps in India के बारे में बताया जहां से आप वास्तव में अपने दोस्तों को रेफर करके पैसे कमा सकते हैं। इसकी ख़ास बात है की पूरी तरह से free है और आप इसको कही से भी कर सकते है। बहुत से Digital marketer और affiliate expert इस तरह की apps का इस्तेमाल करते है। तो बिना किसी देरी के शुरू हो जाइये।

उम्मीद है की आपको ये पोस्ट पसंद आई होगी आपको ये आर्टिकल कैसा लगा हमें जरूर बताये। अगर आपको इस से जुड़ा कोई भी सवाल हो तो हमें comment कर के जरूर बताये।

ऐसी तरह की latest post update के लिए हमारे facebook पेज को जरूर फॉलो करे।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave a Comment

close
Popular Hindi Bloggers form India NFT Kya Hota Hai in HIndi