Google News Kya Hai? Sites को Google News में कैसे Submit करे।

Google News Kya Hai in Hindi

हमारे एक और नए पोस्ट में आज के इस पोस्ट में मैं आप सभी को बताने वाला हूँ कि Google News Kya Hai है और और website पर Google News Approval लेकर आप किस तरह अच्छा खासा पैसा भी कमा सकते है।

Google News की वजह से आपकी Website की indexing बहुत fast होती है अगर आपका blog Google news में successfully submit है तो जैसे आप ही आप post publish करोगे तो तुरंत index हो जायेगा.

अगर आपके पास एक Google News Approved Website है तो आप उससे किस तरह से पैसा कमा सकते है। तो यही सभी बातों के बारे में आज के इस पोस्ट में बताया गया है जिसको आप सिखने के बाद बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकते है।

Samachar/Google News Kya hai?

Google News एक Information Shearing Plateform है, जिसको Google द्वारा संचालित किया जाता है। Google news के माध्यम से आप Latest News Trending Topics की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

अपने देखा होगा की अगर आप कोई भी Political या Bollywood News सर्च करते है तो आपको इस तरह से दीखता होगा। ये सभी Website Google News Approved है जिस वजह से आपको ऐसा दिख रहा है।

How to create News Website Kaise Banaye

Google Search Bots की मदद trending information and Topics को Search करके आपको Trending News प्रोवाइड करवाता है।

जब भी हम Google Open करते है तो वहाँ पर भी एक Discover Feed होता है जहाँ पर भी न्यूज़ Show होती है। तो ये सभी न्यूज़ हमारे सर्च किये हुए टॉपिक से Related ही होता है

Tech, Science, Review, Sports, Weather, Health, Entertainment. Etc से Related बहुत सारी पोस्ट देखने के मिलती है।

अगर आपकी वेबसाइट भी Technology, News, Entertainment, Health, Finance, Sports से Related है तो आप भी अपनी वेबसाइट को Google news पर Submit कर सकते है।

Website/Blog को Google News में कैसे Submit करे?

आपको सबसे पहले गूगल न्यूज़ पब्लिशर को verify कराना पड़ता है इसके लिए आपको Google News Publisher की Policy को follow करना होता है।

  • Google News में अपनी वेबसाइट Add करने के लिए सबसे पहले आपकी वेबसाइट पर 20 या 30 Original Article होने चाहिए।
  • Unique Content होना चाहिए।
  • Google ने जिस Topics को Restricted किया है उस पर आपकी Website का Content नहीं होना चाहिए।
  • Article length कम से कम 400-500 words का होना चाहिए.
  • Spam Content नहीं होना चाहिए।

अगर आपकी Website/Blog Google Webmaster Guideline के According है। तो हम बस कुछ Simple Steps follow करके अपने Blog को Google News पर Submit कर सकते है।

  • सबसे पहले आपको Google News Publisher की Website पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपको Add Publication पर क्लिक करना है
  • एक पॉपअपविंडो वह नगर जहां पर आपको नाम डालना है
  • उसके बाद आपको 6 पैराग्राफ का एक form खुलेगा जिसमें आपको फॉर्म फिल करना है
  • इसके बाद आपकी वेबसाइट गूगल न्यूज़ में अप्प्रोवे हो जाएगी।

आखिर में:-

आप अपनी website को Google news पर सबमिट कर के Website का Traffic बढ़ा सकते है। Traffic increase के साथ साथ आपकी earning भी बढ़ा सकते है।

आशा करता हु दोस्तों आपको आज की मेरी ये Post “Google News Kya Hai? Sites को Google News में कैसे Submit करे।” पसंद आयी होगी। अगर आपको हमारी Post पसंद आयी हो तो हमे Comment Box में जरूर बतायें।

हमारी वेबसाइट के नवीनतम अपडेट के लिए minidea.co.in को Visit करते रहे साथ ही हमें Facebook, Twitter और Instagram पर Follow करे।

Best Hindi Blogs 2021: India के Most Popular ब्लॉग

YouTube Video Download: YouTube से Video Download कैसे करें

Best Web Hosting Services for WordPress Blog – नई वेबसाइट बनाएं!

About author View all posts

Karn Arya

Karn Arya is a Digital Marketer and the Founder of TheRVTechnology - Digital Marketing Company. He's been blogging since 2016 and has learned so many interesting things pertaining to blogging, SEO, and online earning. He has launched this blog to cover blogging related topics.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 Shares
Share
Tweet
Pin1
Share