Ek Blogger Se Shaadi Karne Ke Fayde in Hindi

0
203

हेलो फ्रेंड्स, आज का टॉपिक थोड़ा इंटरेस्टिंग है. क्यू की आज हम Blogging और हमारी Life को कनेक्ट करेंगे, और जानेगे की Ek Blogger Se Shaadi Karne Ke Fayde kya Kya है।

अगर आप एक ब्लॉगर है तो आपको पता होना चाहिए की ब्लॉग्गिंग करने के क्या क्या फायदे है और अगर आप ब्लॉगर नहीं है पर आप किसी ब्लॉगर से शादी करने का सोच रहे है तो आपको क्या क्या फायदे होंगे, उनके बारे में हम इस पोस्ट में जानेंगे।

ब्लॉगर कौन होता है?

ब्लॉगर वो होता है, जिसका कोई Blog(Website) होता है जिस पर वो खुद से लिख कर पोस्ट डालता Hai. उन पोस्ट के जरिये वो अपने टैलेंट और Passion को दुनिया से शेयर करता है और उससे Online Earning भी होती है।

Blogger Se Shaadi Karne ke fayde in Hindi

तो आइये शुरू करते है की Ek Blogger Se Shaadi Karne Ke Fayde क्या क्या है

1: Kahi Se Bhi Kaam Kar Sakte Hai

एक blogger को काम करने के लिए बस अपने Laptop और Internet की जरुरत होती है इसके बबाद वो दुनिया भर में कही भी कोने से बैठ कर Blogging कर सकता है। इसका सबसे बड़ा फायदा ये है की आपको किसी भी office की जरुरत नहीं होती है। आप अपने घर को ही अपना ऑफिस बना सकते है।

2: Good Understanding

ब्लॉगर की दुसरो को समझने की शक्ति दुसरो से ज्यादा होती है क्युकी एक blogger बहुत से लोगो से deal करता है जिनको वो जानता तक नहीं है। इस तरह से Blogger किसी के साथ भी बहुत अच्छी तरह से Understaing बना सकता है

जब भी आप अपने अपने ब्लॉगर पार्टनर से कुछ कहेंगे तो सबसे पहले वो आपकी बात अच्छे से समझेगा और आपकी किसी भी बात का बुरा नहीं मानेगा।

3: Good Listener

Blogger अच्छे listener, Writer और Reader भी होते है, वो हर एक की बात को अच्छे से सुनते है और समझते है, तो ऐसे में आप भले घंटो अपनी स्टोरी अपने ब्लॉगर पार्टनर को सुनते रहे वो आपसे बोर नहीं होंगे.

4: Helping Nature

जो ब्लॉग्गिंग करते है उनका नेचर automatic ऐसा हो जाता है की वो सबकी Help करना पसंद करते है, तो ऐसे में आप तो उनके Life Partner रहेंगे तो आपकी हेल्प के लिए तो वो हमेसा तैयार रहेंगे।

5: Self Depend

Blogger Self depend होते है, वो जो भी करते है खुद के दम पर करते है. और अपना मुकाम खुद बनाते है वो किसी पर भी निर्भर नहीं होते। इस से आपको ये फायदा है, की अगर आप भी कुछ अपनी दम पर करना चाहे तो वो आपको भी उसमे पूरा support करेंगे।

6: Apni Galti Maan lete hai

अगर किसी वजह से आपकी और आपके Blogger Life Partner के बिच कुछ misunderstanding हो जाती है तो आपकी Condition को समझेगा और अपनी गलती मानते हुए आप Sorry बोलने में बिलकुल भी हिचकिचाते नहीं है, Blogger अपनी गलती बहुत जल्दी मान लेते है।

7. Good Income

अगर Monthly Income की बात करे तो एक Blogger की Income बहुत अच्छी होती है। बहुत से ब्लॉगर तो 5 से 10 Lakh Per Month भी कमाते है। सबसे ख़ास बात ये है की Blogger किसी का नौकर नहीं होता ही वो अपने मन का मालिक होता है।

निष्कर्ष : Blogger Se Shaadi Karne Ke Fayde

अब आप ये जान ही गए होंगे की Ek Blogger Se Shaadi Karne Ke Fayde Kya Hai. अगर आप एक blogger को दूसरे लोगो से compare करेंगे जैसे की Doctor, CA और Engineer से तो आपको समझ जायेंगे की Bligger se Shaadi Karne Ke Bahur sare fayde है।

अगर आप भी एक Blogger है, और किसी Blogger से Shaadi कर रहे है तो आप उनसे ये आर्टिकल जरूर शेयर करे, ताकि वो आपसे शादी करने के फायदे जान सके।

यह भी पढ़े:-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here