Google Add Me to Search क्या है? अपनी प्रोफाइल को Google पर कैसे लगाए?

Google Add Me to Search People Card

Google Add Me To Search: आज की समय में हर कोई चाहता है की उसका नाम Google पर सर्च किया जाये तो उसका Photo और Basic Details गूगल सर्च में आये। ऐसी Problem को देखते हुए Google ने एक नया सर्विस भारत में लॉन्च किया है जिसका नाम है Google People Card तो आप add me to search के जरिए अपना public profile बनाके खुद को Google में ऐड कर सकते है।

यदि आप Google People Card के बारे में नहीं जानते है तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़े क्युकी यह आपके लिए बहुत जरूरी है इस पोस्ट में हम आपको बतायंगे की Google People Cards में क्या होता है ? Google ‘Add Me to Search’ क्या है? अपनी प्रोफाइल को Google पर से लगाए?

Google Add me to search क्या है?

Google Search में दिखना अपने आप में बहुत बड़ी बात है अभी तक केवल famous व्यक्ति जैसे की film stars, बड़ी कम्पनीज के CEO और Businessman जैसे लोगो की information ही Google सर्च में आती है जो बहुत famous और Popular है वही लोग google search करने पर उनकी इनफार्मेशन आपको बहुत आसानी मिल जाती है.

लेकिन अब सब बदलने वाला है क्योकि Google ने ‘Add me to search’ feature इंडिया में लांच किया इसकी मदद से कोई भी व्यक्ति Google Add me to search / People Card के जरिये अपनी Basic Information गूगल पर submit कर सकता है. People Card का feature Wikipedia से मिलता जुलता है।

JioMeet क्या है ? परिचय, और JioMeet कैसे देगा Zoom को टक्कर ?

Google Add me to search के मदद से आप अपनी Profile, Google पर सबमिट कर पाएंगे इसमें आपका नाम, Social Media links होंगे, website link के साथ आप small bio information अपना address, Education Details Working Details के और एक photo के साथ सबमिट कर सकते है इसके बाद आप आप इसे सेव करके देख भी सकते है.

अपना Google People Card कैसे बनाये?

अगर आप अपने बारे में जानकारी गूगल पर सबमिट करना चाहते है के माध्यम से और खुद का card बनाना चाहते है तो आप यहाँ बताये गए step by step guide मदद से आप बहुत आसानी के साथ mobile पर कर सकते हैं.

आपको ये ध्यान देना होगा इस feature का इस्तेमाल आप मोबाइल पर सकते है और आप अपना Gmail जरूर लॉगिन कर ले.

1. सबसे पहले आपको Google Chrome ओपन करना होगा।

2. इसके बाद आपको search box में ‘Add Me To Search’ टाइप करिए और इसे सर्च करिए.

3. अब आपको Get started नाम का बटन है आप उसपे क्लिक करे।

4. अब आपको आपका गूगल अकाउंट बनाते समय जो फोटो डाला था वो दिखेगा और अगर आपका जीमेल लॉगिन होता है तो ऑटोमैटिक आपका नाम दिखेगा।

5. Get started के ऊपर क्लिक करते ही एक फॉर्म ओपन हो जाएगा अब आपको इस फॉर्म को भरना है जिसमे आपको अपना mail ID Short Bio और आपको अपने Social मीडिया Profile के लिंक को add करना होगा।

6. इसके बाद आपको अपना फ़ोन नंबर वेरीफाई करना होगा।

7.आप अपने Profile card को save कर सकते है और Card Preview कर सकते है।

8. अब आप Card Save कर दे।

और इस तरह से आप अपने अपनी Profile को गूगल पर submit कर सकते है आपके Profile Card को Google द्वारा Approve kiye जाता है इसके बाद ही अगर कोई आपका नाम Google पर Search करता ही तभी आपके नाम का People Card दिखाई देगा।

कोई भी व्यक्ति बहुत आसानी से अपना Google Card Apply कर सकता है.

Google People Card के फायदे क्या है

  • Google People Card की मदद से आप अपनी Personal Brand Reputation को बढ़ा सकते है।
  • इस Feature की खास बात ये है की बड़े बड़े Actor, Influencers, Company Owners की तरह आपका प्रोफाइल्स भी गूगल में दिखाई देगा।
  • इसमें आपके नाम के साथ आपका Photo भी Google पर दिखाई देगा।
  • आपके Social Media पर Followers बढ़ेंगे।
  • आपकी Profile Card पर आपकी website की link भी add है जिस वजह से आपकी Website पर Traffic बढ़ेगा।

FAQ – Google People Card

Google Add Me To Search क्या है ?

Google Add me to search / People Card के जरिये अपनी Basic Information गूगल पर submit कर सकता है. People Card का feature Wikipedia से मिलता जुलता है।

Google People Card के फायदे क्या है

People Card पर आपकी प्रोफाइल Create होने के बाद अगर कोई आपका नाम गूगल पर नाम सर्च करता है तो आपका पूरा बॉयोडाटा मिल जाता है।

निष्कर्ष

इस आर्टिकल में हमने बताया “Google ‘Add Me to Search’ क्या है? अपनी प्रोफाइल को Google पर से लगाए?” अगर आपके मन में Google People Card से related कोई सवाल है तो आप Comment Box के द्वारा हमसे पूछ सकते हैं।

अगर आप को हमारी जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे। अधिक जानकारीपूर्ण ब्लॉग्स के लिए फेसबुक पर फॉलो करें। धन्यवाद

Google Pay क्या है? Google Pay Kaise Use Kare? गूगल पे से पैसे कैसे कमाए?

Swift Code Kya Hai? इसका क्या Use है? इसे कैसे Search करें?

About author View all posts

Neha Arya

Hello, friends मेरा नाम Neha Arya, Minide.co.in में Author & Co-founder हूँ. आप हमारे ब्लॉग को पढ़ते रहिये हम आपको नई - नई जानकारी उपलब्ध करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 Shares
Share3
Tweet
Pin1
Share