दुनिया की सबसे महंगी कार | World Expensive Car Hindi

दोस्तों आप ने luxury car के बारे में तो सुना हो होगा, लेकिन आज हम आपको दुनिया की सबसे महँगी (Duniya Ki Sabse Mahangi Car) कार के बारे में बता रहे है। जिसमे घूम कर आपकी ट्रिप में चार चाँद लग जायेंगे। कुछ लोगो में कार को लेकर बहुत दीवानगी होती है, कुछ कारो की कीमत तो करोडो में है। क्या आप ने कभी सोचा की Worrld Most Expensive car कौन सी है। इस पोस्ट में हम आपको बतायेगे इस दुनिया की सबसे महंगी कार के बारे में।

Automobiles की दुनिया समय के साथ बदल रही है, जिसके साथ एक से बढ़ कर एक शानदार लुक और दमदार इंजन वाली कार बनाई जा रही है। इस वजह से इनकी कीमत भी करोडो में होती है। ऐसी ही सबसे महँगी कार के बारे में हम बता रहे है जिसने दुनिया भर की कारो को कीमत के मामले में पछाड़ दिया।

दुनिया की सबसे महंगी कार

ऑटोमोबाइल की सबसे बड़ी कंपनी Rolls Royce पूरी दुनिया में लग्जरी और विंटेज कार बनाने के लिए फेमस है। इस कंपनी ने 2021 में दुनिया की सबसे महँगी कार को लांच किया जिसका नाम Bugatti La Voture Noire है जिसकी कीमत 132 करोड़ रूपए थी।

Duniya-Ki-Sabse-Mahangi-Car-Hindi

इसके बाद Rolls Royce ने चार साल की मेहनत के बाद एक और कार बनाई जिसका नाम Boat Tail है और इसकी कीमत 20 Million pound जिसकी भारतीय कीमत 200 करोड़ रूपए है। इस कार में चार लोग बैठ सकते है और इसकी लम्बाई 19 फिट है। पूरी दुनिया में ये एक ही कार बनी है,जानकर हैरानी होगी की ये 1 सेकंड में 50 KM की रफ़्तार पकड़ सकती है।

अगर इस से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव हो तो कमेंट कर के जरूर बताये। हम आपके सभी सवालो के जवाब देने की कोशिश करेंगे। हमारी वेबसाइट के नवीनतम अपडेट के लिए Minidea को Visit करते रहे साथ ही Facebook पर Follow करे। जहा पर आपको डिजिटल मार्केटिंग और seo से जुड़े updates मिलते रहेंगे।

आपको हमारा यह लेख कैसा लगा ?

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave a Comment

close